3 Feb 2013

सिलसिला 2




उसको देखते ही मेरे मन मैं बहुत सारे अरमान जागने लगे. हो सकता है ये मुझपे मोहित हो जाये हालांकि इसकी बहुत कम सम्भावना है परन्तु ट्राय करने में क्या हर्ज़ है. कुछ यही सब सोच रहा था कि अचानक प्रियंका चोपड़ा एपीसोड याद आ गया. उसकी बेरुखी तो चलो सहन कर ली, मगर कभी इसने भी वही व्यवहार किया तो.
मैं बहुत सोच में पड़ गया और फिर बहुत ही सख्त मन से फैसला लिया कि मैं उसे ऐसा जताऊंगा, जैसे मैं उसे जानता ही नहीं, और अपनी मस्ती में मस्त रहूँगा. ये सोच कर फिर मैं ऊपर बेग से कुछ सामान निकालने के लिए उठा तो हमारी निगाहें मिली. मैंने तक़रीबन उसे घूरते हुए देखा और ऐसा शो किया जैसे मैं उसे पहचानता ही नहीं, और फिर एक बड़े ही इगोइस्ट पर्सन जैसे बिहेव करके अपनी सीट पर बैठ कर आँखे बंद कर ली.
मेरा ऐसा व्यवहार उसे कदापि अपेक्षित नहीं था. अटेंशन के भूखे इन सितारों को इस तरह की उपेक्षा बिलकुल सहन नहीं होती है और अब यह बात उसकी बढती बेचेनी से साफ महसूस हो रही थी. मैं मन ही मन थोडा खुश हो गया, लगा कि जैसे रात का कुछ बदला ले लिया. वो एकदम रेस्टलेस हो उठी.
फिर उसने एयर-होस्टेस को तेज़ आवाज़ में बुलाया और कुछ बातें की जो मुझे कुछ भी समझ में नहीं आई. अंखियों के झरोखों से जरा सा देखा तो शायद वो मुझे इंगित करते हुए उसे कुछ बता रही थी. मैं थोडा डर सा गया कि पता नहीं क्या बात हो गई. मैं ऐसे ही आँख बंद किये पड़ा रहा.
कुछ देर बाद प्लेन उड़ा. मैं अभी भी आँख बंद किये पड़ा था. कुछ समय और ऐसे ही निकाल गया. तभी एक प्यारी सी आवाज़ मेरे कानो में घुली- 'सर'......देखा तो ज़रीन, वोही जानलेवा मुस्कान के साथ ब्रेक-फास्ट की ट्रे लिए झुकी हुई थी. मैं उठा तो वो थोडा खिलखिलाई और फिर ट्रे रखकर बड़े ही आहिस्ता, अपनी हथेली को मेरे हाथ पर रखा और धीरे से दबाव डालते हुए बोली - 'हेव अ नाईस ब्रेक-फास्ट,.....अभिसार.'
अरे, आपको मेरा नाम कैसे पता चला.’......मैंने एकदम से चौंकते हुए पूछा. मैंने ये भी नोटिस किया कि उसने अभिसार शब्द थोड़ा जोर से बोला था जिससे वो पास बैठी आयशा ने भी सुना और मुझे देखने लगी. 
वो आपको देख कर मुझे आपका नामे जानने की क्युरिओसिटी हुई तो चार्ट से देख लिया......रियली यू हेव अ नाईस नेम.
मैंने मुस्कुराते हुए उसे थेंक्स बोला. 

1 comment: